SSC CGL 2017: दोबारा हो सकती है एसएससी सीजीएल परीक्षा

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने एसएससी सीजीएल 2017 (SSC CGL 2017) परीक्षा रद्द कर नए सिरे से परीक्षा कराने को बेहतर बताया है.  कोर्ट ने 29 अक्टूबर को परीक्षा रद्द करने का सुझाव दिया. कोर्ट ने कहा कि पेपर लीक का फायदा उठाने वाले सभी लोगों को पकड़ी नहीं जा सकता है. ऐसे में परीक्षा का रद्द कर नए सिरे से कराना ही बेहतर होगा. कोर्ट ने केंद्र से कहा कि वे एसएससी पेपर लीक (SSC Paper Leak) मामले में हुई गलतियों पर एक रिपोर्ट तैयार कर 13 नवंबर तक कोर्ट के समझ प्रस्तुत करें.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अगस्त 2018 में स्टाफ सिलेक्शन कमिशन (SSC) कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल एग्जाम 2017 के रिजल्ट पर रोक लगा दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा था कि वह पेपर लीक का फायदा किसी को उठाने नहीं देगा.

क्या है पूरा मामला?
एसएससी कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल की दूसरे चरण की ऑनलाइन परीक्षा 17 से 22 फरवरी 2018 तक आयोजित की गई थी. सीजीएल परीक्षा से पहले ही प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर लीक हो गए थे. पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से कराई गई. सीबीआई ने 17 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया, जिनमें सिफी टेक्नॉलजी प्राइवेट लिमिटेड के 10 कर्मचारी भी शामिल थे.