जिले में प्रैक्टिकल की परीक्षा में नम्बर बढ़ाने के लिए एक प्रधानाध्यापिका का अपने कार्यालय कक्ष में बैठ कर खुलेआम छात्रों से रिश्वत लिए जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है

सीवान | जिले में प्रैक्टिकल की परीक्षा में नम्बर बढ़ाने के लिए एक प्रधानाध्यापिका का अपने कार्यालय कक्ष में बैठ कर खुलेआम छात्रों से रिश्वत लिए जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है.

वायरल वीडियो में रिश्वत लेती दिख रही महिला प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय बसंतपुर की प्रधानाध्यापिका उर्मिला कुमारी हैं. वीडियो में साफ दिख रहा और कि उर्मिला कुमारी प्रैक्टिकल की कॉपी में अच्छे नम्बर दिलाने के लिए एक हजार रुपये की डिमांड करती है और कम रुपये देने पर फटकार भी लगाती हैं. वह छात्रों से रिश्वत की रकम लेकर अपने टेबल की दराज में रखती भी हैं.

बता दें कि बिहार में मैट्रिक की परीक्षा में प्रैक्टिकल की परीक्षा में रुपये के बदले विद्यालय द्वारा मनचाहा नम्बर डित जाना कोई नई बात नहीं है.लेकिन पिछले कुछ सालों बिहार बोर्ड की भद्द पीटने के बाद एकबार फिर किसी हाई स्कूल की प्रधानाध्यापिका द्वारा रिश्वत लिए जाने के वायरल हुये वीडियो ने शिक्षा विभाग पर सवालिया निशान लगा दिया है. अब देखना होगा कि शिक्षा विभाग द्वारा इस रिश्वतखोर प्रधानाध्यापिका पर कार्रवाई होती है या नहीं. वैसे सूत्र बताते हैं कि उर्मिला कुमारी के सोर्स और लिंक काफी ऊपर तक है.

प्रेमजीत सिंह

Please follow and like us: