‘हिटलर’ से पीएम मोदी की तुलना पर बीजेपी ने कांग्रेस को दिलाई इंदिरा गांधी की याद

नई दिल्ली:  भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना एडोल्फ हिटलर से करने के लिए कांग्रेस नेता मल्लिकाजुर्न खड़गे की आलोचना की और कहा कि दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी हिटलर की भाषा बोला करती थीं. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “खड़गे एक कदम पीछे चले गए. उन्होंने मोदी को हिटलर कहा. मैं चकित हूं. आपातकाल के दौरान इंदिरा गांधी हिटलर की भाषा का इस्तेमाल करती थीं.”

खड़गे पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो एक कदम भी एक ‘परिवार’ की इजाजत के बिना नहीं चलता, वह उस पार्टी पर आरोप लगा रहा है, जो लोकतांत्रिक मूल्यों का अनुसरण करता है.

प्रसाद ने कहा, “यह उनकी निराशा है. मैं इसे समझ सकता हूं. जब भी उन्हें हार का संकेत मिलता है, वे निराश हो जाते हैं.”

मुंबई कांग्रेस द्वारा बांद्रा में आयोजित ‘संविधान बचाओ परिषद’ में बोलते हुए खड़गे ने रविवार को कहा था कि मोदी भारत के साथ वही करना चाहते हैं, जो जर्मनी के लिए एडोल्फ हिटलर ने किया था.

उन्होंने कहा, “बीजेपी पिछले चार वर्षो से सही दिशा में अपने कदम नहीं बढ़ा सकी है. उन्हें कांग्रेस पर ऊंगली उठाने और पिछले 70 वर्षो में किया हुआ, इसका हिसाब मांगने का कोई अधिकार नहीं है.”

खड़गे ने कहा, “बीजेपी देश में तानाशाही लाने की कोशिश कर रही है. मोदी भारत के साथ वही करना चाहते हैं, जो एडोल्फ हिटलर ने जर्मनी के साथ किया. संविधान खतरे में हैं और हमें बीजेपी की ओर से इसे बर्बाद करने के प्रयास से लड़ने की जरूरत है.”