नेहरू युवा केन्द्र के द्वारा पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन

नेहरू युवा केंद्र सुल्तानपुर युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की ओर से कुरेभार के कमला प्रसाद महाविद्यालय में ब्लॉक  स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें लगभग 40 ग्राम सभा के 80 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया
राज्य स्तरीय ट्रेनर श्री सुरेंद्र प्रताप सिंह जी ने  कार्यक्रम का विषय प्रवेश कराते हुए युवाओं को नेतृत्व क्षमता का अहसास कराते हुए युवाओं को सांसद के गुण एवं क्रियाकलापों के बारे में बताया. वहीं उन्होंने युवाओं से अपने पड़ोस के युवाओं को भी इस गुण को स्थापित करने के लिए प्रेरित करने की बातें कहीं. मौके पर उन्होंने भारत सरकार द्वारा संचालित जनधन योजना, सुकन्या योजना, अटल पेंशन योजना सहित अन्य योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए युवाओं से आमजनों को जागरूक करने के लिए प्रेरित किया. नेहरू युवा केन्द्र के कार्यक्रम समन्वयक अतुल कृष्ण सिंह द्वारा विभिन्न नवनिर्मत यूथ क्लब एवं महिला मंडलों के सदस्यों के साथ समाज एवं राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई तथा पूर्व में इस प्रकार के दबाव समूहों के द्वारा अपने समाज में किए गए योगदान पर प्रकाश डालते हुए विकास खण्ड कूरेभार में गत पाँच दिन से युद्धस्तर पर जारी युवा मंडल विकास कार्यक्रम की समाप्ति की गई एवं युवाओं को राष्ट्रनिर्माण की गतिविधियों में बढ़चढ़ कर प्रतिभागिता करने हेतु प्रोत्साहित किया गया।
कार्यक्रम के अंत मे विकास खंड के राष्ट्रीय स्वयंसेवकों राकेश विश्वकर्मा एवं नवीन गुप्ता के द्वारा किए गए भगीरथ प्रयासों की सराहना की गई  उमेश बर्मा इस कार्यक्रम में मौजूद रहे एवं कार्यक्रम को सफल बनाने में अमूल्य योगदान दिया।
Please follow and like us: