पटना : दहेज की खातिर बहू को जिंदा जलाया, 50 प्रतिशत तक झुलसी महिला

पटना : दहेज के खिलाफ कड़े कानून के बावजूद भी दहेज लोभी अपने कारनामे से बाज नहीं आ रहे हैं. दहेज के लिए बहू की हत्या तक कर देते हैं. पटना सिटी के अगमकुआं स्थित बर्न अस्पताल में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां दहेज की खातिर विवाहिता को किरासन तेल छिड़ककर उसे जिंदा जलाया. लगभग आधी जल चुकी महिला इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया जाता है कि 22 फरवरी 2017 को सरनिष्ठा की शादी सुपौल जिला के सोनाली गांव में एसएसबी में कांस्टेबल के पद पर तैनात विकास सागर से हुई थी. दहेज लोभी विकास सागर ने शादी के कुछ ही दिन बाद दहेज में और पैसों की मांग करने लगा.

सरनिष्ठा के परिजनों के मुताबिक, दहेज़ की रकम पूरा नहीं करने पर पति और ससुराल के सदस्य सरनिष्ठा को प्रताड़ित करने लगे. बीते 30 जून की रात जब वह सो रही थी तो साजिश के तहत उसके कमरे में घुसे और किरासन तेल छिड़क कर आग लगा दी.

जान बचाने के लिए सरनिष्ठा ने शोर मचायी. आवाज सुनकर आस-पास के लोग इकट्ठा हुए और आग से झुलसी सरनिष्ठा को आनन-फानन में इलाज के लिए अपोलो बर्न अस्पताल में भर्ती कराया और घटना की सूचना सरनिष्ठा के परिजनों को दी. सरनिष्ठा ने अपने परिजनों को पूरी कहानी बयां की. गुस्साए परिजनों ने अगमकुआं थाने में शिकायत दर्ज करायी. 

पुलिस ने सरनिष्ठा के बयान के आधार पर ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. फिलहाल सरनिष्ठा अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही है और ससुरालवालों को सजा देने की मांग कर रही है. घटना के बाद ससुराल पक्ष के लोग फरार चल रहे हैं.

Please follow and like us: