पांचवीं क्‍लास की छात्रा सौम्या सिद्धि ने पटना के आपदा पीडि़तों के लिए गुल्‍लक फोड़ किया 11 हजार रूपए की मदद

पटना, 03 अक्‍टूबर 2019 : बिहार की राजधानी पटना के इलाके आज पांचवें दिन भी भीषण जलजमाव के शिकार हैं। विपदा की घड़ी में लोग अपने हिसाब से पीड़ित परिवारों की मदद कर रहे हैं। ऐसे में पटना के लोगों तक दिन – रात राहत पहुंचा रहे मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्‍पू यादव को समस्‍तीपुर से आयी नौ साल की बच्‍ची सौम्या सिद्धि ने 11 हजार रूपए की आर्थिक मदद दी। सिद्धि का हौसला और जज्बा समाज के लिए एक नजीर बन चुकी है। इस बच्ची ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए अपनी छोटी सी बचत यानी गुल्लक को फोड़ दिया और जमा पैसे को लेकर पटना आ पहुंची।

सिद्धि ने पैसे ले जाकर पप्‍पू यादव को दिये, ताकि उसकी जमा राशि जलजमाव से परेशान पटना के लोगों के लिए मददगार साबित हो। वहीं, पांचवी कक्षा की छात्रा सौम्‍या ने बताया कि लगातार टीवी और समाचार पत्रों से उसने पटना में बदहाल लोगों को देखा और फैसला किया कि वह उनकी मदद करेगी। इसलिए उसने गुल्‍लक फोड़ दिये और 11 हजार की राशि लाकर पप्‍पू यादव को दिया।   

इसके लिए पप्‍पू यादव ने सौम्या सिद्धि की फोटो को अपने सोशल अकाउंट पर शेयर किया है और उसका आभार जताया है। उन्‍होंने लिखा कि इस बच्ची का नाम सौम्या सिद्धि है और यह समस्तीपुर से चल कर पटना के लोगों की मदद करने आज मेरे पास आयी। सौम्या ने मदद के रूप में 11 हजार रुपए दिए, जो उसने गुल्लक में जमा किये थे। यह मुझे नहीं, पटना के उन लोगों के लिए मदद लेकर आई है, जो आज भी पानी में बुरी तरह फंसे हैं। सौम्या आपका पीड़ित लोगों की ओर से आभार, जो आपने समस्तीपुर से आकर मदद की। यह बहुत सराहनीय है।

Please follow and like us: