पीएम मोदी की भ्रष्टचार विरोधी मुहिम ने दिल्ली पुलिस में मचाया हड़कंप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम ने दिल्ली पुलिस में हड़कंप मचा दिया है। पुलिस आयुक्त की ओर से ये आदेश जारी हो गए हैं कि भ्रष्टचार के आरोपियों को सामने लाया जाए। केवल भ्रष्टाचार ही नहीं, वे अधिकारी और कर्मचारी भी नपने के लिए तैयार रहें, जिन्होंने किसी भी तरह से अपने काम में लापरवाही बरती है। 

पिछले साल दिल्ली पुलिस के 387 कर्मियों के खिलाफ शिकायतें मिलने के बाद जब इनकी विभागीय जांच हुई तो वे कसूरवार पाए गए थे। इनमें एक डीसीपी, एक एसीपी और 25 इंस्पेक्टर सहित अन्य कर्मी शामिल थे। मौजूदा समय में करीब 18 सौ कर्मियों के खिलाफ विजिलेंस जांच चल रही है।
बता दें कि मोदी सरकार ने केंद्र के सभी विभागों में भ्रष्टाचार और कामकाज में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ विशेष मुहिम शुरु की है। इस मुहिम में दर्जनों अफसरों को समय से पूर्व रिटायर कर दिया गया। सभी मंत्रालयों में विजिलेंस द्वारा एक खास रिपोर्ट तैयार की जा रही है।
इसी तर्ज पर अब दिल्ली पुलिस में भी भ्रष्टाचार और लापरवाह कर्मियों पर गाज गिरेगी। विभागीय विजिलेंस द्वारा यह पता लगाया जा रहा है कि किन अफसरों व कर्मचारियों के खिलाफ शिकायतें प्राप्त हुई हैं। इनकी अलग से सूची तैयार की जाएगी। इनमें भी यह देखा जाएगा कि भ्रष्टाचार का आरोप किस पर लगा है। इसके बाद कामकाज में लापरवाही बरतने वालों का नंबर आएगा।

Please follow and like us: