पुनपुन नदी का जलस्तर बढ़ा, पटना-गया रेल रूट पर आवाजाही स्थगित

बिहार में बाढ़ का खतरा अभी टला नहीं है. पुनपुन नदी का जलस्तर फिर बढ़ गया है. जलस्तर बढ़ने के कारण पटना-गया रेल रूट पर आवाजाही अभी भी स्थगित कर दी गई है.बिहार में बाढ़ का खतरा अभी टला नहीं है. पुनपुन नदी का जलस्तर फिर बढ़ गया है. जलस्तर बढ़ने के कारण पटना-गया रेल रूट पर आवाजाही अभी भी स्थगित कर दी गई है. इसके अलावा भी कई जगह यातायात प्रभावित हुआ है.

पटना जिले के परसा बाजार के बीच रेलवे ब्रिज संख्या-21 पर बाढ़ का पानी आने के कारण गाड़ियों का परिचालन सुरक्षा की दृष्टि से तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया था. वहीं बिहार शरीफ में वेना के मध्य स्थित ब्रिज संख्या-53 पर भी बाढ़ का पानी आ जाने से रेल यात्रा प्रभावित हुई थी.

कितने लोगों की हुई मौत?

राज्य में बाढ़ से अब तक 73 लोगों की मौत हो चुकी है. राजधानी पटना के कई इलाकों में अभी भी बारिश का पानी जमा है. जिसके कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के कई जिलों में आई बाढ़ और बारिश को जलवायु परिवर्तन का कारण माना है.

डिप्टी सीएम का करना पड़ा था रेस्क्यू

पटना में आई बाढ़ से स्थिति ऐसी बन गई थी कि बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी का एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू किया. सुशील मोदी के सरकारी आवास में भी बाढ़ का पानी घुस गया. सुशील मोदी रेस्क्यू के बाद अपने सामान के साथ एक फ्लाईओवर पर खड़े नजर आए, जिसके बाद उनकी तस्वीर वायरल हो गई थी.

Please follow and like us: