बच्चों, पैसों के साथ दुबई की रानी हया UAE से भागीं

लंबे समय से रानी हया बिन्त अल हुसैन सोशल मीडिया पर सक्रिय नहीं हैं. इसके अलावा 20 मई के बाद से उन्हें जनता के बीच भी कहीं नहीं देखा गया. आमतौर पर अल हुसैन का सोशल मीडिया अकाउंट चैरिटेबल कार्यों की तस्वीरों से फुल रहता था. इस पर भी उन्होंने फरवरी के बाद कुछ पोस्ट नहीं किया है.

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की रानी हया बिन्त अल हुसैन के भाग जाने की खबर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुबई के अरबपति शासक की छठी पत्नी हया बिन्त अल हुसैन 31 मिलियन पाउंड और दो बच्चों के साथ भाई गई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की बेगम लंदन में छुपी हुई हैं.

अल हुसैन जॉर्डन के शाह (राजा) अब्दुल्ला की सौतेली बहन हैं. हया बिन्त अल हुसैन ने कहा था कि वह अपने शौहर से तलाक चाहती हैं, इस कारण वह जर्मनी भाग गई हैं. उनके दो बच्चे जलीला (11) और जैयद (7) हैं. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि नई लाइफ शुरू करने के लिए हया बिन्त अल हुसैन अपने साथ 31 मिलियन पाउंड ले गई हैं.

लंबे समय से रानी हया बिन्त अल हुसैन सोशल मीडिया पर सक्रिय नहीं हैं. इसके अलावा 20 मई के बाद से उन्हें जनता के बीच भी कहीं नहीं देखा गया. आमतौर पर अल हुसैन का सोशल मीडिया अकाउंट चैरिटेबल कार्यों की तस्वीरों से फुल रहता था. इस पर भी उन्होंने फरवरी के बाद कुछ पोस्ट नहीं किया है. हया बिन्त अल हुसैन ने ऑक्सफोर्ड से पढ़ाई की है.

अरब मीडिया की रिपोर्टों में दावा किया गया है कि हया बिन्त अल हुसैन की दुबई से भागने में जर्मन राजनयिक ने मदद की है. इससे दोनों देशों के बीच संभावित राजनयिक संकट भी उत्पन्न होगा.

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जर्मन अथॉरिटी से शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने उनकी बेगम लौटाने की गुजारिश भी की थी, जिसे जर्मन अथॉरिटी ने मानने से इनकार कर दिया. दुबई के शाही परिवार के सबसे करीबी दो सूत्रों ने बताया कि रानी हया ने देश छोड़ दिया है और वह तलाक मांग रही हैं. इससे पहले दुबई के शासक की बेटी रानी लतीफा ने भी अपने पिता और दुबई से भागने का प्रयास किया था. उन्हें भारतीय तटरक्षक बलों ने पकड़ लिया था. इसके बाद उन्हें वापस भारत को सौंप दिया गया था.

Please follow and like us: