कुचायकोट थाने की पुलिस ने बलथरी एनएच-28 स्थित जलालपुर समेकित चेक पोस्ट पर वाहन जांच के दौरान एक ट्रक से बड़ी खेप के रूप में प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद की।

गोपालगंज | कुचायकोट थाने की पुलिस ने बलथरी एनएच-28 स्थित जलालपुर समेकित चेक पोस्ट पर वाहन जांच के दौरान एक ट्रक से बड़ी खेप के रूप में प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद की। वहीं, एक दूसरे ट्रक से 91 ड्रम स्पिरिट व एक कार से शराब बरामद की गई। लेकिन कार सवार तस्कर भगने में सफल रहे। पुलिस इस अवैध धंधे में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने बताया कि अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी विनय कुमार तिवारी के निर्देश पर समेकित चेक पोस्ट पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान एक ट्रक पर प्रतिबंधित फैंसीड्रील कफ सिरप होने की आशंका पर ट्रक को रोककर तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान ट्रक पर 11 हजार 400 बोतल फैंसीड्रील कफ सिरप जब्त की गई।

इस मामले में ट्रक के चालक व कानपुर जिले के चकेरी थाना के संगवा कॉलोनी के रमजान खान व कानपुर के चकेरी थाना के बंगला बिहार के सुरेंद्र राजपूत को हिरासत में लिया गया। प्रतिबंधित कफ सिरप की बाजार में करीब 16 लाख रुपए कीमत आंकी गई है।

ड्रग इंस्पेक्टर अमोद कुमार प्रसाद के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें कहा गया है कि जब्त की गई कफ सिरप बिहार में प्रतिबंधित है। इसका कोई कागजात चालक ने उपलब्ध नहीं कराया। पुलिस की पूछताछ के क्रम में चालकों ने बताया कि कप सिरप गोरखपुर के ट्रांसपोर्ट नगर से लोड कर गुवाहाटी की बेलताला लेकर जाना था। इसके पहले पुलिस ने जलालपुर समेकित चेक पोस्ट से 18 नवंबर को भी बड़ी खेप के रूप में कफ सिरप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया था।

वहीं दूसरे मामले में पुलिस ने एक ट्रक पर 91 ड्रम स्पिरिट जब्त की। जिसमें 19 हजार 110 लीटर स्पिरिट भरी हुई थी। इस मामले में भी पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।हिरासत में लिए गए आरोपितों में पंजाब के बरनाला के राजेंद्र कुमार व हरेंद्र सिंह शामिल हैं। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया कि स्पिरिट बरनाला से नेपाल लेकर जाना था।

वहीं तीसरे मामले में पुलिस ने 16 कार्टन देसी शराब के साथ एक कार को जब्त की गई। शराब के तस्कर पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल हो गए। वाहन चेकिंग अभियान में एसआई आफताब खान सहित पुलिस टीम थी