भारी जलजमाव का मार झेल रहे पटना पर अभिनेता यश कुमार ने जताया दुख

भारी जलजमाव का मार झेल रहे पटना पर अभिनेता यश कुमार ने जताया दुख

कहा – बिहार की सरकार को मुंबई सरकार से वाटर मैनेजमेंट की लेनी चाहिए सीख

बिहार की राजधानी पटना के डूबने से दुखी भोजपुरी फिल्‍म अभिनेता यश कुमार ने आज वीडियो मैसेज भेज कर अपना दुख जाहिर किया। उन्‍होंने कहा कि इस विकट हालात में धैर्य बनाये रखने की जरूरत है। वहीं, सरकार युद्ध स्‍तर पर राहत व बचाव कार्य में लगे।

उन्‍होंने कहा कि मुझे ये देखकर दुख हो रहा है कि पटना डूब चुका है। हर घर में पानी है। अस्‍पतालों में पानी है। लोगों को खाना नहीं मिल रहा है। मुंबई में 50 गुना बारिश होती है। अगर इतनी बारिश यूपी बिहार में हो जाये तो नामोनिशान मिट जायेगा। मुबई की सरकार को वाटर मैनेजमेंट का सलीका है। वहां की सरकार की ऐसी व्‍यवस्‍था है कि बारिश का पानी आराम से समुद्र में चला जाता है। इससे बिहार की सरकार को सीखना चाहिए। ये काम हमारी पटना की सरकार को करनी चाहिए।

उन्‍होंने कहा कि नेता लोग आसानी से कह देते हैं कि प्राकृतिक आपदा है। लेकिन ये प्राकृतिक आपदा नहीं है। प्रकृति का काम है बरसना। ऐसे में सरकार को अपनी सही नीति बनाकर इस समस्‍या का समाधान करना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि अगर सारे नाले साफ होते तो आज जलजमाव की ये स्थिति नहीं बनती। ये जलजमाव नहीं होता। सरकार से गुजारिश है कि वे अपनी जिम्‍मेवारियों को निभायें। सरकार की विफलता की वजह से लोगों के घर में पानी भर जाये, ये शर्मनाक है। मैं दुखी हूं वाटर लॉगिंग की मार झेल रहे लोगों के लिए। बारिश हर साल होगी। उससे निपटने के लिए सरकार को काम करना चाहिए।

Please follow and like us: