युवा चेतना से समाज और देश का विकास होगा- जिलाधिकारी।

सुलतानपुर
 राष्ट्रीय बालिका दिवस 24 जनवरी से पूर्व बुधवार को केएनआईपीएसएस फरीदीपुर में अमर उजाला की पहल अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स के तहत स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। छात्र/छात्राएं नये उर्जा का स्रोत हैं, उन्हें स्वास्थ्य के बारे में समाज के वंचित व्यक्ति को जागरूक करने की आवश्यकता है। युवा चेतना से समाज और देश का विकास सम्भव है।
         जिलाधिकारी विवेक ने स्वास्थ्य शिविर कार्यक्रम में छात्र/छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि युवा नये उर्जा का स्रोत होता है। परिस्थितियां कितनी भी प्रतिकूल हों, परेशान होने की जरूरत नही है। समाज में बहुत सी महिलाएं वंचित है, उन्हें मुख्य धारा से जोड़ने का काम हम सभी का है। अमर उजाला की पहल समाज में एक क्रान्ति पैदा कर रही है। इससे छात्राओं को शक्ति एवं आत्म बल मिल रहा है। समाज में वंचित महिलाओं को शामिल होने का मौका भी मिल रहा है। आज नवयुवक और नवयुवतियों के कन्धों पर बहुत सी जिम्मेदारी है।       जिलाधिकारी ने इस मौके पर छात्र/छात्राओं को शपथ भी दिलायी।
पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने अपने सम्बोधन में कहा कि छात्र/छात्राओं से अमर उजाला की पहल 100 मिलियन स्माइल्स से प्रेरणा लेकर समाज में सकारात्मक लहर पैदा करने की अपील की। उन्होंने कहा कि आज क्राइम बहुत बढ़ गया है लेकिन एैसा नहीं इसे खत्म किया जा सकता। बस सोच बदलने की  जारूरत है। सोच बदलकर ही लोगो को गलत रास्ते पर जाने से रोका जा सकता है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सी0बी0एन0 त्रिपाठी ने कहा कि स्वस्थ शरीर से स्वस्थ समाज की स्थापना की जा सकती है, जब युवा स्वस्थ रहेंगे तो पूरी तन्मयता से पढ़ाई करेंगे और देशहित में अपना योगदान देगें। कार्यक्रम का संचालन डॉ0 राधेश्याम सिंह ने किया।
         इस अवसर पर डॉ0 सुशील सिंह, फार्मेसी विभाग के निदेशक डॉ0 महेश प्रसाद, अनुपम अग्रवाल, रत्नेश प्रभारी, इंजीनियरिंग, डॉ0 सी0के0 त्रिपाठी, विभागाध्यक्ष कृषि संकाय, मीना सक्सेना प्रभारी नर्सिंग संकाय, महेन्द्र सिंह, राजेन्द्र पाण्डेय सहित शिक्षक, स्टाफ व कालेज की छात्र/छात्राएं उपस्थित रही।
Please follow and like us: