पंजाब में लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, हथियारों और IED के साथ 2 गिरफ्तार

ias coaching , upsc coaching

पंजाब में लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, हथियारों और IED के साथ 2 गिरफ्तार

 

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के दो लोगों को गिरफ्तार कर लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया. पंजाब पुलिस ने आज (शनिवार को) जम्मू-कश्मीर के दो निवासियों को गिरफ्तार कर लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश करने का दावा किया. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार संदिग्धों के पास से दो इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED), दो हथगोले, एक पिस्तौल, दो मैगजीन, 24 जिंदा कारतूस, एक टाइमर स्विच, आठ डेटोनेटर और चार बैटरियां बरामद की गई हैं.

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि अमृतसर पुलिस के राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ ने एक केंद्रीय एजेंसी के साथ मिलकर यह अभियान चलाया. जान लें कि पुलिस और एजेंसी दोनों से पूछताछ कर रही है और ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उनका क्या प्लान था? क्या वो किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे?

संदिग्धों के पास से क्या-्क्या बरामद?

डीजीपी पंजाब पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि एक बड़ी सफलता में, एसएसओसी-अमृतसर ने केंद्रीय एजेंसी के साथ एक संयुक्त अभियान में लश्कर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और 2 लोगों को गिरफ्तार किया. ये दोनों जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं. उनके पास से 2 आईईडी, 2 हैंड ग्रेनेड, 2 मैगजीन के साथ 1 पिस्तौल, 24 कारतूस, 1 टाइमर स्विच, 8 डेटोनेटर और 4 बैटरी जब्त किया गया है.

डीजीपी पंजाब पुलिस ने जानकारी दी कि आतंकी मॉड्यूल को लश्कर-ए-तैयबा का सक्रिय सदस्य फिरदौस अहमद भट संभालता है. पंजाब में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे आतंकी मॉड्यूल को बड़ा झटका लगा है. पंजाब को सुरक्षित बनाने का प्रयास कर रहे हैं.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!