दियारा इलाके में पुलिस ने 4 अवैध मिनीगन फैक्ट्री का किया खुलासा

ias coaching , upsc coaching

दियारा इलाके में पुलिस ने 4 अवैध मिनीगन फैक्ट्री का किया खुलासा

 

गंगापार दियारा इलाके में पुलिस ने 4 अवैध मिनीगन फैक्ट्री का उदभेदन किया. पुलिस ने इस कार्रवाई में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. दरअसल, मुफसिल थानाध्यक्ष दलजीत झा को गुप्त सूचना मिली की तोफिर और भेलवा दियारा में कुछ लोग मिनीगन फैक्ट्री संचालित कर अवैध हथियार का निर्माण किया जा रहा है. सूचना के आधार पर एसपी जगुनाथ रेड्डडी जलारेड्डी के निर्देश पर थानाध्यक्ष जिला आसूचना इकाई के टीम और पुलिस बल के साथ मिलकर गंगा पार तोफिर एवं भेलवा दियारा इलाके के आस -पास क्षेत्रो में छापेमारी की गई. जहां पुलिस ने 4 मिनी गन फैक्ट्री का उदभेदन किया. जहां पुलिस चार लोगों को 4 बेस मशीन, एक पिस्टल, 03 अर्धनिर्मित पिस्टल एक ड्रिल मशीन 5 मैगजीन एवं भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपक्रम बरामद किए.

 

एसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर मुफसिल थानाध्यक्ष जिला आसूचना इकाई के टीम द्वारा गंगापार तौफीर और भेलवा दियारा में छापेमारी की गई. जहां पुलिस ने निर्मित हथियार के साथ भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपक्रम बरामद किये गए. इस मामले में चार लोगो की गिरफ्तारी की गई जिसमें मो अब्दुल सलाम, मो महबूब, मो कामरुद्दीन और मो छोटू को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार सभी गंगा पार दियारा इलाके में अवैध मिनी गन फैक्ट्री खोल रखी थी और अवैध हथियार का निर्माण करता है.

एसपी ने कहा कि सभी अवैध हथियार बनाने के निर्माणकर्ता है और आर्म्स एक्ट में जेल भी जा चुके है. उन्होंने बताया कि दो माह पूर्व मुफसिल थाना पुलिस द्वारा तौफीर दियारा इलाके में छापेमारी की गई. जहां पुलिस ने हथियार उपक्रम और एक मोबाईल बरामद किया था लेकिन ये सभी अंधेरा का फायदा उठाकर पुलिस को देख कर भाग गया था. एसपी ने कहा कि गिरफ्तार सभी मुफसिल थाना के मिर्जापुर बरदह गांव के रहने वाले है.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!