जमीन विवाद में दो पक्षों में मारपीट, 11 लोग घायल

ias coaching , upsc coaching

जमीन विवाद में दो पक्षों में मारपीट, 11 लोग घायल

जमुई जिले के चकाई थाना क्षेत्र अंतर्गत सरौन मोड़ के पास शनिवार की देर शाम जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गयी. इस मारपीट में एक पक्ष के सात लोग सहित ग्यारह लोग घायल हो गये. एक पक्ष के मो. मेराज ने बताया कि सरौन मोड़ के पास 3 एकड़ 8 डिसमिल जमीन का एक प्लॉट है. जिसमें तीन साल से सरौन निवासी खेरूद्दीन से विवाद चला आ रहा. मामला कोर्ट में लंबित है. उक्त विवादित जमीन पर दुसरे पक्ष के खेरूद्दीन द्वारा निर्माण कार्य शुरू किया गया.

जानकारी पाकर वे लोग मौके पर पहुंचे और मामला कोर्ट में लंबित रहने के कारण कार्य बंद करने को कहा. जिससे बहस शुरू हो गयी. इस दरम्यान खेरूद्दीन,सन्नी,शाहिद,बबन,रोहित एवं उसके पक्ष के अन्य लोगों ने लाठी, रॉड,ईंट पत्थर से हमला कर दिया. हल्ला सुनकर उसके परिजन भी मौके पर पहुंचे. सभी लोगो को मारपीट कर जख्मी कर दिया. जख्मी लोगों में एक पक्ष के मो.मेराज,मो. वाजिद हुसैन, मो. जावेद, मो. सोनू, अबुल कलाम, मो. अनवर, मो. आजाद शामिल हैं. वहीं दूसरे पक्ष के लालजीत चौधरी,बब्बन चौधरी, मो साहिल,रोहित चौधरी शामिल हैं. दोनों पक्षों द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी गई.

पुलिस ने घायलों को ईलाज के लिए रेफरल अस्पताल भेज दिया. जहां फिलहाल घायलों का प्राथमिक ईलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. वहीं पूरे मामले को लेकर चकाई थाना अध्यक्ष अखिलेश्वर प्रसाद ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में आया है. दोनों पक्ष के लोगों को इलाज के लिए चकाई रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां से गंभीर होने के कारण देवघर सदर अस्पताल रेफर किया गया है. मामला भूमि विवाद से जुड़ा हुआ है. मामला कोर्ट में लंबित था. 107 की कार्रवाई चल रही थी. वहीं दोनों पक्ष के द्वारा अभी तक आवेदन नहीं दिया गया है. आवेदन मिलने के बाद अविलंब कार्रवाई की जाएगी.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!