मैट्रिमोनियल साइट के जरिए दिया शादी का झांसा, रेप किया, ठगे 5.50 लाख रुपये

ias coaching , upsc coaching

मैट्रिमोनियल साइट के जरिए दिया शादी का झांसा, रेप किया, ठगे 5.50 लाख रुपये

 

गुजरात के मणिनगर में एक लड़की को एक शख्स ने मैट्रिमोनियल साइट के जरिए शादी का झांसा दिया. उसने शादी के नाम पर उसके साथ रेप किया. इतना ही नहीं महिला से उसने 5.50 लाख रुपये भी हड़प लिए. दरअसल 32 साल की एक महिला मैट्रिमोनियल साइट पर अपने लिए जीवनसाथी की तलाश कर रही थी. इसी दौरान वो मणिनगर में रहने वाले आकाश पटेल के संपर्क में आई. आकाश ने धीरे-धीरे लड़की का भरोसा जीत लिया

शादी से पहले ही आकाश ने लड़की को सिंदूर और मंगलसूत्र पहनने के लिए मजबूर किया. इसके बाद उसने लड़की के साथ शारीरिक संबंध बनाए. आरोपी आकाश ने लड़की को अपनी गलत पहचान और घर का गलत पता दिया. वह लड़की को पिछले एक साल से धोखा दे रहा था. मामले की जांच करने पर पता चला कि आरोपी आकाश पटेल सुरेंद्रनगर का रहने वाला है और उसके माता-पिता ने उसे 10 साल पहले ही घर से निकाल दिया है.

आरोपी आकाश लड़की के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहा था. उसने लड़की को बताया था कि वो इवेंट मैनेजमेंट के बिजनेस में है. इसके अलावा उसकी एक फूड शॉप की फ्रेंचाइजी. जब मामले की जांच की गई तो उसके दावे झूठे निकले. उसने गिफ्ट में लड़की से पहले आईफोन गिफ्ट में मांगा और फिर उसे बेच दिया. उसने लड़की से ये कहकर 5.50 लाख रुपये मांगे कि उसके पैसों की बहुत जरूरत है. ये पैसे हड़पने के बाद उसने लड़की से शादी भी नहीं की.

इसके बाद लड़की ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पीड़िता ने आकाश पटेल को पैसे देने के लिए पर्सनल लोन लिया था. जांच में पता चला कि आरोपी आकाश ने कई और लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाया था और उनसे पैसे वसूले थे. पुलिस ने आरोपी आकाश को रिमांड पर ले लिया और आगे की जांच शुरू कर दी है.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!