26/11 से भी ज्यादा नुकसान पहुंचाने की थी साजिश, दिल्ली से गिरफ्तार ISIS मॉड्यूल के आतंकी

ias coaching , upsc coaching

26/11 से भी ज्यादा नुकसान पहुंचाने की थी साजिश, दिल्ली से गिरफ्तार ISIS मॉड्यूल के आतंकी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोववार को NIA के मोस्ट वांटेड आतंकी शाहनवाज उर्फ शफी उज्जमा को गिरफ्तार किया था. वह पुणे ISIS केस में वांछित था. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शाहनवाज पर तीन लाख रुपये का इनाम रखा था. दिल्ली पुलिस ने उसके साथ कुछ और लोगों को गिरफ्तार किया था. पूछताछ में इन आतंकियों ने चौंकाने वाला खुलासा किया.

गिरफ्तार आतंकियों ने बताया कि देश के कुछ मंदिर और बड़े अन्य संवेदनशील इलाके उनके निशाने पर थे. मुंबई के चाबड़ हाउस और अयोध्या में राम मंदिर को वे निशान बनाना चाहते थे. बता दें कि कोलाबा स्थित चाबड़ हाउस पहले भी हमलों का दंश झेल चुका है. मुंबई 26/11 आतंकी हमलों में यहां भी हमला हुआ था. पूछताछ में आतंकियों ने बताया कि देश के कुछ बड़े हिन्दू नेता को भी टारगेट करने का टास्क मिला था.

आंतकियों ने बताया कि उसने वेस्टर्न घाट की रेकी की थी. मुंबई 26/11 से भी ज्यादा नुकसान पहुंचाने की साजिश थी. शाहनवाज को ब्लास्ट करने की ट्रेनिंग मिली थी. किसी एक खास मौके पर हमला करने का प्लान था. तारीख पाकिस्तान में बैठे इनके हैंडलर को तय करना था. बता दें कि शाहनवाज की बीवी भी स्पेशल सेल की रेडार पर है. सूत्रों के मुताबिक, शाहनवाज की तरह वो भी बहुत ज्यादा रेडिक्लाइज है.

तीनों आतंकी पेशे से इंजीनियर

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि एनआईए द्वारा गिरफ्तार किए गए तीनों आतंकी पेशे से इंजीनियर हैं. शाहनवाज उर्फ शफी उज्जमा माइनिंग इंजीनियर की पढ़ाई की है. ये सभी नॉर्थ इंडिया में हमले की प्लानिंग कर रहे थे. अलग-अलग जगहों पर इन्होंने रेकी की थी. कई जगह ट्रेनिंग कैंप भी बनाए थे. शाहनवाज के ठिकानों से पिस्टल, कारतूस सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!