पुलिस ने अलीनगर और घनश्यामपुर के मनरेगा प्रोग्राम पदाधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है

ias coaching , upsc coaching

बिहार के दरभंगा में महिला थाने की पुलिस ने अलीनगर और घनश्यामपुर के मनरेगा प्रोग्राम पदाधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है. मनरेगा प्रोग्राम पदाधिकारी पर पत्नी के साथ मारपीट करने और जातिसूचक गाली देने का आरोप लगा है. पदाधिकारी नवीन कुमार निश्चय की शादी करीब 16 साल पहले प्रो.अनिता कुमारी के साथ हुई थी. तब दोनों ने प्रेम विवाह किया था. पढ़ाई के दौरान ही दोनों की पहचान हुई थी जो प्यार, फिर शादी में बदल गई. शादी के बाद कुछ दिनों तक सही चला फिर महिला को पति और ससुरावल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे. इसके बाद मनरेगा प्रोग्राम ऑफिसर की पत्नी ने कई थानों में प्राथमिकी दर्ज करवाई है.

सुपौल जिले के किशनपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीनिया गांव के रहने वाले नवीन कुमार निश्चय के खिलाफ उनकी पत्नी पटना जिले के मोकामा थाना क्षेत्र के भिसैनी गांव की प्रो. अनिता कुमारी ने महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. इसमें उन्होंने कहा है कि उनका प्रेम विवाह वर्ष 2007 में पीओ नवीन के साथ हुई थी. शादी के कुछ दिन बाद से ही उनके पति ने उनके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी. इसे लेकर उन्होंने कई थानों में प्राथमिक दर्ज कराई है.

अधिकारी पर जाति सूचक गाली देने का आरोप
उन्होंने अपने पति पर आरोप लगाया कि गर्भवती रहने के दौरान भी पति उसके साथ बुरी तरह मारपीट करता था ताकि गर्भपात हो जाए. शादी के कुछ दिन बाद महिला ने दो जुड़वां पुत्रियों को जन्म दिया. महिला ने आरोप लगाया है कि बेटी के जन्म देने के बाद पति उसे और प्रताड़ित करने लगा. महिला ने आरोप लगाया कि पति उसके साथ मारपीट के दौरान जातिसूचक गाली भी देता था. इसके साथ ही पति उससे दहेज में गाड़ी और पटना में फ्लैट की मांग करने लगे.

महिला ने कहा कि वह इसे देने में असमर्थ थी. जिसके बाद पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है. जबकि आरोपी अधिकारी नवीन कुमार की ओर से कहा गया है कि उनकी पत्नी के लगाए सारे आरोप गलत है. उन्होंने पत्नी जातिसूचक गाली नहीं दी है और ना ही कभी दहेज मांगा उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है. वहीं मामले में महिला थाना SHO नुसरत जहां ने कहा कि मामला दर्ज कर आरोपी मनरेगा पीओ नवीन कुमार निश्चय को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!