बीन बजाकर अपने सांप को नचा रहा था सपेरा, खेत से निकलकर दूसरे सांप ने डंस लिया

ias coaching , upsc coaching

बीन बजाकर अपने सांप को नचा रहा था सपेरा, खेत से निकलकर दूसरे सांप ने डंस लिया

बांका): आपने कभी न कभी अपने आस-पास किसी सपेरों को सांप का खेल दिखाते हुए देखा होगा। बीन बजाकर सपेरे सांप को नचाते है लेकिन जिले के बांका में एक सपेरे को बीन बजाकर सांप का खेल दिखाना मंहगा पड़ गया।

दरअसल, बौंसी प्रखंड के महाराणा गांव का रहने वाला एक सपेरा मो.सोहिल (19) बीन बजाकर सांप का खेल दिखाता है। वह सांप का खेल दिखाने के लिए घर से बाराहाट थाना क्षेत्र के पंजवारा की तरफ गया था।

बीन की धुन सुनकर खेत से निकला सांप
क्षेत्र में वह अपने सांप को बीन की धुन पर नचा ही रहा था कि तभी अचानक एक दूसरा विषैला सांप खेत से निकला और वहां आकर उसने सपेरे को डंस लिया। सांप के डंसते ही सपेरा अचेत होकर गिर पड़ा।

आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने उसे रेफरल अस्पताल पहुंचाया गया। यहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर अर्चना ने प्राथमिक उपचार कर उसे भागलपुर रेफर कर दिया।

डॉक्टर ने बताया कि युवक को स्नेक एंटी वेनम इंजेक्शन लगा दिया गया है। फिलहाल उसकी स्थिति खतरे से बाहर है। बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए उसे जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज (जेएलएमएनसीएच) रेफर कर दिया गया है।

हालांकि, अब इसका असर भी देखने को मिल रहा है। वन्यजीवों को कैद कर मदारी या तमाशा दिखाने वालों की संख्या में बड़ी गिरवाट आई है लेकिन अब भी कहीं न कहीं ऐसे सपेरे या फिर बंदर को पकड़कर मदारी दिखाने वाले बड़े तादाद में मौजूद हैं। सावन माह में अक्सर सपेरे अपने साथ सांप को लेकर घूमते नजर आते हैं।

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!