बेगूसराय में उपद्रवियों ने बाबा साहब आंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी

ias coaching , upsc coaching

बेगूसराय में उपद्रवियों ने बाबा साहब आंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी

बेगूसराय में जातीय जनगणना की सूची जारी होते ही असामाजिक तत्वों ने समाज में उपद्रव मचाने के उद्देश्य से संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर गिरा दिया गया. इस घटना के बाद से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है. लोगों ने असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी और कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया. पूरी घटना डंडारी थाना क्षेत्र के कटरमल गांव की टैम्पो बस स्टैंड की है.

बताया जा रहा है कि देर रात अज्ञात असामाजिक तत्वों के द्वारा भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. सुबह में अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त देखते ही स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे. घटना की गंभीरता को देखते हुए डंडारी थाना पुलिस और कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित लोगों को समझाया.

स्थानीय लोगों का कहना था, देर रात 4 से 5 की संख्या में लोग आए और बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को गिरा दिया. घटना की सूचना पर जिला परिषद अध्यक्ष सुरेंद्र पासवान भी मौके पर पहुंच गए. सुरेंद्र पासवान ने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना अशोभनीय है.डंडारी थाना अध्यक्ष मिथिलेश कुमार ने बताया कि असामाजिक तत्वों के द्वारा बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर जल्द ही कार्रवाई करेगी.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!