विष्णु भगवान के थूक से हुई आंवले की उत्पत्ति’… तेज प्रताप का गजब बयान

ias coaching , upsc coaching

विष्णु भगवान के थूक से हुई आंवले की उत्पत्ति’… तेज प्रताप का गजब बयान

 

बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहते हैं. अपने बयानों और कृष्ण भक्ति को लेकर वह लगातार चर्चा में बने रहते है. इसबार तेजप्रताप यादव आंवले पर अनोखे ज्ञान की वजह से चर्चा में हैं. दरअसल,गुरुवार को विश्व डॉल्फिन दिवस के अवसर पर पटना जू में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

तेज प्रताप यादव अपने विभाग के कार्यक्रम में जहां लोगों को अपने घर में फूल के पौधे और पेड़ लगाने की अपील करते नजर आए वहीं वह आंवले की उत्पति और इसके सेवन के फायदे गिनाते और बताते भी नजर आए.

तेजप्रताप ने पूछा कैसे हुई आंवले की उत्पत्ति
तेजप्रताप यादव ने कहा कि हमारी नर्सरी में आंवले का भी पेड़ है. तेजप्रताप ने कहा कि लोगों को अपने घरों में आंवले का पेड़ लगाना चाहिए. तेजप्रताप यादव आवंले के फायद गिनाते गिनाते इसकी उत्पति कैसे हुई इस सवाल पर पहुंच गए और लगे हाथ उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से पूछा कि बताइए आंवले की उत्पत्ति कैसे हुई? लेकिन पूरे सभा में से किसी ने जब इसका जवाब नहीं दिया तो तेज प्रताप यादव ने कहा की जो लोग धार्मिक हैं, वेद पुराण का अध्ययन करते हैं उन्हें पता है कि आंवले की उत्पत्ति कैसे हुई.

तेज प्रताप यादव ने बताया की विष्णु भगवान के थूक से आंवले की उत्पत्ति हुई. इसके बाद तेजप्रताप यादव ने आंवले के गुण का भी बखान किया और इसके सेवन के फायदे गिनाए, बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आंवले के सेवन से आंखों की रोशनी बढ़ती है, इसके सेवन से बाल हमेशा काले रहते हैं. सुबह-सुबह जो लोग आंवले के चूर्ण या कच्चे आंवले का सेवन करते हैं उन्हें कोई बीमारी नहीं होती है.

तेजप्रताप यादव ने कहा कि हमारे आवास में दो-दो आंवले का पेड़ है. बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव कभी बांसुरी बजाकर, तो कभी पटना की सड़कों पर साइकिल चलाकर तो कभी घोड़े की सवारी करके के चर्चा में रहते हैं. पिछले दिनों वह जलेबी छानते हुए भी नजर आए थे.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!