बिहार में महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म

ias coaching , upsc coaching

बिहार में महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म

आरा जिले में एक दंपति को शादी के चार साल तक कोई बच्चा नहीं होने के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. दंपति ने बच्चे की चाह में इलाज के साथ साथ पूजा पाठ भी कराया. जिसके बाद महिला ने अब एक साथ चार बेटे को जन्म दिया है. पूरे क्षेत्र में चार बच्चे होने की बात चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, शनिवार को बक्सर जिले के नैनी जोर थाना क्षेत्र अंतर्गत छोटकी नैनी जोर में रहने वाले भरत यादव की पत्नी ज्ञानति देवी ने एक साथ चार बेटे को जन्म दिया है. हालांकि चारों बच्चे ऑपरेशन करके हुए हैं. वहीं शादी के चार साल तक कोई बच्चा नहीं होने के बाद अब एक साथ चार बच्चे होने से उनका परिवार खुशी से झूम उठा है.

महिला के पति भरत जो प्राइवेट कंपनी मे काम करता है बताया कि ज्ञानती देवी से उनकी शादी मई 2013 में हुई थी. उसके बाद 2015 में दोनों का गौना हुआ था. मई 2015 में गौना होने के बाद वो अपनी पत्नी को घर ले आया. उसके बाद चार साल तक उसकी पत्नी गर्भवती नहीं हो सकी. इसके बाद चार सालों तक आरा के एक निजी अस्पताल में पत्नी का इलाज करवाया तब तीन साल पहले एक लड़की (चांदनी) हुई, जो अब तीन साल की हो गई है. वहीं चांदनी के बाद एक लड़का भी हुआ जो अब ढाई साल का हो गया है. वहीं अब पत्नी को एक साथ चार बेटे होने के बाद परिवार के लोग काफी खुश हैं.

वहीं इस मामले में गयनेकॉलोजिस्ट डॉ. गुंजन सिंह ने बताया कि सिजेरियन ऑपरेशन की मदद से महिला का सफल प्रसव किया गया. मां और चारों नवजात शिशु स्वस्थ हैं. उन्होंने बताया कि महिला के गर्भ में एक साथ चार बच्चे होने की जानकारी उनके अल्ट्रासाउंड के जरीए हुई थी, लेकिन चारों बच्चे लड़के हैं इस बात का अंदाजा उन्हें भी नहीं था.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!