पटना में आंगनबाड़ी सेविका प्रदर्शनकारी हुईं उग्र, भीड़ में चाकू लेकर पहुंची महिला

ias coaching , upsc coaching

पटना में आंगनबाड़ी सेविका प्रदर्शनकारी हुईं उग्र, भीड़ में चाकू लेकर पहुंची महिला

बिहार की राजधानी पटना में आंगनबाड़ी सेविका की तरफ से सरकार के खिलाफ जारी प्रदर्शन आज यानी बुधवार को भी जारी है. इस दौरान डाकबंगला चौराहे पर प्रदर्शनकारी आंगनबाड़ी सेविका उग्र हो गईं और यहां भीड़ बेकाबू हो गई. ये प्रदर्शनकारी लगातार बैरिकेडिंग को गिरा कर आगे बढ़ने का प्रयास कर रही थी.

इस प्रदर्शनकारियों की भीड़ में आंगनबाड़ी सेविका चाकू लेकर पहुंची. पुलिस ने इन सभी प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए रस्सी बांधा, उसको चाकू से महिला ने काटा. इस दौरान आंगनबाड़ी सेविका काफी उग्र नजर आईं. वह लगातार डाकबंगला चौक पर प्रदर्शन कर रही हैं. यहां डाकबंगला चौराहे पर यातायात बाधित है, स्टेशन से डाक बंगला की ओर जाने वाला रास्ता इन प्रदर्शन कारी सेविकाओं ने ब्लॉक किया. वहीं इनकम टैक्स जाने वाला रास्ता भी इन्होंने ब्लॉक कर दिया. तमाम आंगनबाड़ी सेविकाएं प्रदर्शन के लिए सड़क पर बैठ गई हैं.

राजधानी पटना के डाक बंगला चौराहे पर सेविका और सहायिका का आंदोलन दूसरे दिन भी जारी रहा सुबह 6:00 बजे से महिलाएं सड़कों पर दिखाई देने लगीं. पटना के अलग-अलग चौक चौराहों पर महिलाओं ने धरना देकर अपना विरोध दर्ज करवाया. विरोध प्रदर्शन के दौरान रूक-रूक कर पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी करते दिखीं. दोपहर मैं आंदोलन के क्रम में तीन महिलाओं की तबीयत भी बिगड़ी. जिन्हें एंबुलेंस मंगाकर भेजने का प्रयास किया गया लेकिन आंदोलनरत महिलाओं ने उन्हें भेजने से साफ तौर पर मना कर दिया. महिलाओं के आंदोलन के दौरान पटना के विभिन्न चौक-चौराहे को बुरी तरह से जाम दिखे.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

ias coaching , upsc coaching
What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!