BPSC से बहाल शिक्षकों को सरकार देगी दिवाली गिफ्ट, केके पाठक ने किया ऐलान

ias coaching , upsc coaching

BPSC से बहाल शिक्षकों को सरकार देगी दिवाली गिफ्ट, केके पाठक ने किया ऐलान

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित शिक्षकों को स्कूल आवंटन की प्रक्रिया शिक्षा विभाग ने शुक्रवार (10 नवंबर) को शुरू कर दी है. विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दो से तीन दिनों में शिक्षकों को स्कूल आवंटित कर दिया जाएगा. नए शिक्षकों को सरकार की ओर से एक और बड़ा ऐलान किया गया है. BPSC से बहाल शिक्षकों को नीतीश सरकार दिवाली गिफ्ट देने वाली है. बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने इस बात का ऐलान किया है.

केके पाठक ने कहा है कि बीपीएससी शिक्षक बहाली परीक्षा से चयनित सभी टीचर्स को बिहार सरकार एक-एक टैबलेट देगी. केके पाठक ने कहा है कि इसके लिए नीतीश कुमार की सरकार तैयार है. पोस्टिंग के एक-दो महीने के अंदर सभी शिक्षकों को एक-एक टैब दिया जाएगा. उन्होंने ये भी बताया कि शिक्षकों को टैब क्यों दिया जाएगा? केके पाठक ने कहा कि जितने भी बीपीएससी से शिक्षक बहला हुए हैं, सभी को सरकार एक-एक टैब देगी, ताकि वे स्कूल में बच्चों को ग्राफिक्स और विजुअल के माध्यम से अधिक से अधिक जानकारी दे सकें.
शिक्षकों के योगदान के साथ-साथ उनके वेतन भुगतान की तैयारी भी विभाग ने शुरू कर दी है. इसको लेकर विभाग द्वारा जिलों का पत्र जारी किया गया है. विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने पदाधिकारियों की बैठक में शिक्षकों के योगदान के साथ ही वेतन भुगतान की तैयारी कर लेने का निर्देश दिया. इसको लेकर प्रान नंबर का सृजन कर लेना है. केके पाठक ने बताया कि अन्य सारी औपचारिकताएं जल्द पूरी करने का निर्देश दिया, ताकि नवंबर में योगदान करने वाले शिक्षकों को दिसंबर में वेतन भुगतान समय पर हो सके.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!