मुंबई: 7 मंजिला इमारत में लगी आग, झुलस गए 51 लोग, 7 की मौत, कई गाड़ियां भी जलीं

ias coaching , upsc coaching

मुंबई: 7 मंजिला इमारत में लगी आग, झुलस गए 51 लोग, 7 की मौत, कई गाड़ियां भी जलीं

 

महाराष्ट्र के मुंबई में एक इमारत में भीषण आग लग गई. इस हादसे में 51 लोग झुलस गए, जिनमें 7 की मौत हो गई.वहीं, आग लगने की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर स्थानीय थाने की पुलिस औऱ बचाव टीम पहुंची. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इमारत में लगी आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है. हादसे में जख्मी लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जिस इमारत में आग लगी है, वह मुंबई के गोरेगांव में स्थित है. मौके पर अफरातफरी की स्थिति है. बचाव टीम से जुड़े लोगों ने बताया कि इमारत में फंसे लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है. वहीं, आग को जल्द से जल्द बुझा लिया जाए, इसको लेकर कोशिश जारी है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इमारत में आग कैसे लगी, इसके बारे में अभी कुछ भी अनुमान लगाना गलत होगा. हालांकि, शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है. बचाव टीम ने इमारत में मौजूद अधिकतर लोगों को बाहर निकाल लिया है. कुछ लोग फंसे हुए हैं, उन्हें भी बाहर निकाल लिया जाएगा.

पांच लोगों की हालत गंभीर
बताया जा रहा है कि आग की चपेट में आए 51 लोगों में से 7 की मौत हो गई. वहीं, 5 की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है. डॉक्टरों की एक टीम सभी घायलों के इलाज में जुटी हुई है. वहीं, मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. सोसाइटी में सन्नाटा पसर गया है. स्थानीय लोग घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की दुआ कर रहे हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हादसे के कारणों की जांच की जाएगी. इमारत में रह रहे कुछ लोगों से बात भी की गई है. हादसा शुक्रवार अहले सुबह हुआ.

वहीं, पंजाब के अमृतसर के मजीठा रोड के नाग कलां गांव में भी आज एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई है. वहीं, सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!