दलित छात्र ने टीचर के बर्तन से पिया पानी तो जमकर पीटा, गुस्साए परिजन, शिक्षक पर बरसाए लात-घूंसे

ias coaching , upsc coaching

दलित छात्र ने टीचर के बर्तन से पिया पानी तो जमकर पीटा, गुस्साए परिजन, शिक्षक पर बरसाए लात-घूंसे

 

राजस्थान के भरतपुर में एक टीचर ने सातवीं क्लास में पढ़ने वाले एक छात्र को सिर्फ इस बात पर पीट दिया क्योंकि उसने क्लास में रखे कैंपर से पानी पी लिया था. छात्र के परिजनों ने आरोप लगाया है कि जब छात्र ने कैंपर से पानी पिया तो उन्होंने छात्र से उसकी जाति पूछी. जाति बताने के बाद गुस्साए टीचर ने छात्र को जमकर पीट दिया. पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है और थाने लेकर पहुंची है.

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला भरतपुर के बयाना थाना क्षेत्र के भीमनगर स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की घटना है. यहां पर छात्र गंगाराम गुर्जर पढ़ाते हैं. दलित छात्र के परिजनों ने आरोप लगाए हैं कि सातवीं में पढ़ने वाले एक छात्र ने उस कैंपर से पानी पी लिया जिससे टीचर पानी पीते हैं. टीचर गंगाराम ने जब यह देखा तो उन्होंने छात्र से उसकी जाति पूछी. जाति बताने के बाद टीचर को गुस्सा आ गया और उसकी जमकर पिटाई कर दी.

दलित छात्र की पिटाई के दौरान पीठ पर गंभीर चोटें आई हैं. जब छात्र ने यह सब घर जाकर बताया तो उनके परिजन दलित समाज के लोगों के साथ स्कूल पहुंच गए और हंगामा खड़ा कर दिया. हंगामे की खबर सुनकर पुलिस स्कूल पहुंची जहां पुलिस के सामने ही दलित समाज के गुस्साए लोगों ने टीचर के साथ मारपीट कर दी. पुलिस ने आरोपी शिक्षक को हिरासत में लिया और उसे पुलिस स्टेशन ले आई.

दलित समाज के लोगों का गुस्सा तब भी कम नहीं हुआ तो उन्होंने स्कूल के बाहर जाम लगाने का प्रयास भी किया. फिलहाल पुलिस ने इस पूरे मामले में आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और जांच की जा रही है. पुलिस ने पूरे मामले में सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. फिलहाल दलित छात्र के परिजन भी पुलिस की कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!