अगवा कर बदसलूकी की… फिर कर दी हत्या, हमास का इजराइल की महिलाओं पर अटैक

ias coaching , upsc coaching

अगवा कर बदसलूकी की… फिर कर दी हत्या, हमास का इजराइल की महिलाओं पर अटैक

इजराइल और फिलिस्तीन की जंग में दोनों ही ओर भारी तबाही देखने को मिल रही है. जंग को 24 घंटे भी नहीं बीते और करीब 500 लोगों की मौत हो गई. जंग में हजारों सैनिक और नागरिक घायल हैं. इजराइल की सेना ने बताया है कि हमास के आतंकवादियों ने हमलों में न सिर्फ बेगुनाह नागरिकों की हत्या की, बल्कि महिलाएं और बच्चों को भी बंधक बना लिया है. इजराइली सेना ने बकायदा तस्वीरें जारी कर बताया है कि हमास ने बड़ी संख्या में महिलाओं को या तो बंदी बना लिया या फिर उनकी हत्या कर दी है.

शनिवार को इजराइल की सुरक्षा एजेंसियां जब तक एक्शन में आ पातीं तक तक फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास के लड़ाके इजराइल में जमीन, पानी और आकाश तीनों ही रास्तों से घुसपैठ कर हमला करने और लोगों को बंधक बनाने, मारने और पीटने में जुटे हुए थे. इजराइली सेना ने बताया है कि हमास ने जिनको पकड़ा है, उनमें बच्चे, महिलाएं, बुजुर्ग और विकलांग शामिल हैं.

इजराइल के सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने कहा कि कुछ जिंदा हैं और कुछ को मृत माना जा रहा है. ऐसे कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरस हो रहे हैं, जिनमें दावा किया गया है कि हमास के लड़ाके इजराइली महिलाओं के साथ बदसलूकी कर रहे हैं और खून में लथपथ महिलाओं को जबरन गाड़ी में बिठाकर गाजा पट्टी की ओर ले जा रहे हैं.

बता दें कि गाजा पट्टी से इजराइल पर लगातार हमले जारी हैं. हमास के लड़ाके इजराइल पर रॉकेट से एक के बाद एक बारूदी हमले कर रही है. हमास के आतंकी इजराइल में नागरिकों को भी निशाना बना रहे हैं.

उधर इजराइल ने भी हमास के ठिकानों पर तबाही मचा दी है. जिकिम बीच पर एयरफोर्स ने भीषण हमला बोला है. इजरायल में घुस रहे हमास लड़ाकों को इजरायली सेना ने पहले ही अलग थलग कर दिया था. इजराइली हमले में हमास के कई लड़ाकों की मौत की खबर है.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!