दरबार साहिब के पास निहंग ने 2 लड़कियों को पकड़ा; एक को जड़े थप्पड़

ias coaching , upsc coaching

दरबार साहिब के पास निहंग ने 2 लड़कियों को पकड़ा; एक को जड़े थप्पड़

पंजाब के अमृतसर में सिखों के सर्वोच्च पवित्र स्थल दरबार साहिब के पास ही देह व्यापार की जानकारी मिलने के बाद कुछ निहंग लोगों की ओर से देर रात इलाके में रेड की गई और इस दौरान मौके पर 2 लड़कियों को रंगेहाथों पकड़ लिया गया. निहंग ने नशे में धुत एक आरोपी लड़की को थप्पड़ भी मारे और फिर इस इलाके में नहीं आने की बात कहकर छोड़ दिया.

निहंग सिख संगठनों की ओर से की गई कार्रवाई के दौरान निहंग सिखों ने एक लड़की की पिटाई भी कर दी जबकि एक अन्य लड़की ने हाथ जोड़कर माफी मांगी और फिर से इलाके में नहीं दिखने का भरोसा दिया. 2 लड़कियों के साथ एक युवक को पकड़ लिया गया था. 2 लड़कियों में से एक लड़की नाबालिग लग रही थी और काफी नशे में भी थी और निहंगों ने इसी लड़की थप्पड़ भी मारा.

लड़की ने हाथ जोड़ मांगी माफी
निहंग सिख संगठनों की ओर से लगातार इस बात की शिकायत रहती है कि पवित्र श्री हरमंदिर साहिब परिसर के पास के कुछ होटलों में देह व्यापार होता है, लेकिन बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी स्थानीय प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके बाद उन्होंने खुद ही इलाके में माहौल ठीक करने के लिए ये कार्रवाई की है.

पकड़ी गई लड़कियों में से एक लड़की ने कैमरे के सामने कबूल किया कि मुझे होटल में गलत काम करने के लिए बुलाया गया था. फिर उसने हाथ जोड़कर माफी भी मांगी. निहंग सिखों का कहना है कि हम गुरु घर के आसपास इस तरह का कोई भी गलत काम नहीं होने देंगे.

निहंग सिखों ने दरबार साहिब के आसपास के होटलों के मालिकों को भी कड़ी फटकार लगाई कि वे जिस्मफरोशी का धंधा बंद कर दें, नहीं तो बहुत बुरा होगा. इन लोगों ने गुरु की पवित्र नगरी को बदनाम कर रखा है. निहंगों ने कुछ लड़के-लड़कियों को रंगे हाथों पकड़ लिया और लोगों को लिखित माफीनामा के बाद छोड़ दिया.

इनकी शिकायत है कि पुलिस प्रशासन की ओर से पैसे लेकर छोड़ दिया जाता है. पुलिस प्रशासन होटल मालिक से इसके लिए पैसे लेती है और फिर इन लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं करती है.

उन्होंने बताया कि आधी रात को होटल मालिक लड़कियों को अपने यहां बुलाते हैं और कस्टमर के लिए खाना परोसवाते हैं. आप देख सकते हैं कि ये बात खुद एक महिला कह रही है कि होटल मालिक का फोन आया था. उनका कहना है कि आप लोग होटल में आइये, लेकिन कोई गलत काम मत करिए. हम गुरु नगरी में ऐसा गलत काम नहीं होने देंगे.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!