कम रुपये में भी खरीद सकते हैं सोना, धनतेरस पर कर लें ये उपाय

ias coaching , upsc coaching

कम रुपये में भी खरीद सकते हैं सोना, धनतेरस पर कर लें ये उपाय

त्योहारों का सीजन चल रहा है. इस सीजन में लोगों एक दूसरे के साथ खुशियां बांटते हैं और त्योहार मनाते हैं. वहीं त्योहारों के सीजन में लोग शॉपिंग भी काफी करते हैं और सोना-चांदी खरीदना भी काफी शुभ मानते हैं. भारत में दिवाली को सबसे बड़े त्योहार के रूप में जाना जाता है और दिवाली से पहले धनतेरस का त्योहार आता है. ऐसे में लोग धनतेरस पर सोना भी खरीदते हैं लेकिन इन दिनों सोने में काफी तेजी भी देखने को मिली है. ऐसे में डिजिटल गोल्ड का रुख किया जा सकता है. फिलहाल प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत करीब 60 हजार रुपये पर बनी हुई है.

पहले लोग फिजिकल गोल्ड खरीदते थे लेकिन अब डिजिटल गोल्ड का काफी चलन बढ़ गया है. लोग डिजिटल गोल्ड की खरीद की तरफ भी आकर्षित हो रहे हैं. वहीं डिजिटल गोल्ड को खरीदने के काफी फायदे भी लोगों को मिलते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि इस धनतेरस पर अगर आप डिजिटल गोल्ड की खरीद करते हैं तो आपको क्या-क्या फायदा हो सकता है.

डिजिटल गोल्ड के फायदे
– अगर फिजिकल गोल्ड खरीदने जाएंगे तो कम से कम सोना एक ग्राम का जरूर लेना पड़ेगा. लेकिन अगर डिजिटल गोल्ड खरीद रहे हैं तो एक रुपया का सोना भी खरीद सकते हैं. ऐसे में कम रुपये में भी डिजिटल गोल्ड खरीद सकते हैं
– डिजिटल गोल्ड को जिस प्लेटफॉर्म के जरिए खरीदा जा रहा है, वो उस वॉलेट में सुरक्षित रहता है. इसके फिजिकल तरीके से संभालने की जरूरत नहीं होती है.
– डिजिटल गोल्ड को जब मन चाहे खरीद सकते हैं और जब मन चाहे बेच सकते हैं. खरीदने के दौरान और बेचने के दौरान गोल्ड का उस समय चल रहा भाव भी देख सकते हैं. ऐसे में डिजिटल गोल्ड की खरीद-बिक्री काफी आसान रहती है.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!