गंगा स्वच्छता अभियान पर केंद्रित पवन सिंह को लेकर अबतक की सबसे मेगा बजट में बनने वाली फिल्म”हर हर गंगे”का ट्रेलर रिलीज

ias coaching , upsc coaching

गंगा स्वच्छता अभियान पर केंद्रित पवन सिंह को लेकर अबतक की सबसे मेगा बजट में बनने वाली फिल्म”हर हर गंगे”का ट्रेलर रिलीज

 

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में बन रही तमाम फिल्मों इन दिनों कही न कही किसी राजनीतिक या सामाजिक कृत्यों पर केंद्रित ही रहती है,जिसकी चर्चाएं हिंदी फिल्म उद्योग में भी खूब हो रहती है।अब इसी कड़ी में आज गांधी जयंती पर गंगा स्वच्छता अभियान पर बनी भोजपुरी फिल्म “हर हर गंगे” का ट्रेलर आज सिलेमा आर्ट के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर रिलीज कर दिया गया हैं। फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत गंगा की दूषित जल पीने से कई लोग दुर्घटना की शिकार हो जाने के कारण पवन सिंह बनारस घाट से गंगा स्वच्छ और साफ रखने के लिए आगे आते है और लोगो के बीच एक संगठन तैयार करने के साथ ही साथ गंगा स्वच्छ रखने के लिए मुहिम चलाते है।आज गांधी जयंती पर रिलीज हुई इस फिल्म के ट्रेलर सरकार की स्वच्छता अभिनय को भी जोड़ती है। इस ट्रेलर में पवन सिंह कई अहम किरदार निभाते दिख रहे हैं।उनके साथ अरविंद अकेला कल्लू , सुशील सिंह ,अमित तिवारी भी दमदार रोल में नजर आ रहे है। सिलेमा आर्ट के बैनर तले बनी फिल्म के निर्माता अभय सिंह,एके पाण्डेय, वाई आर वर्मा है जबकि निर्देशक चंदन कन्हैया उपाध्याय हैं।

फिल्म के ट्रेलर रिलीज बाद निर्देशक चंदन कन्हैया उपाध्याय ने बताया की ” यह फिल्म सिर्फ एंटरटेनमेंट के लिए नहीं बनाया गया इसमें एक संदेश भी छिपा हुआ है की मुझे अपने देश के सबसे पवित्र नदी गंगा माई के जल को स्वच्छ और साफ कैसे रखना इसके लिए लोग जागरूक और भागिदारी लेना पड़ेगा।

वही पवन सिंह कहते की” इस फिल्म को जरूर देखिए हम सभी मिलकर गंगा को स्वच्छ और सुंदर बनाए”।

बरहाल फिल्म के लेखक राजेश पाण्डे और चन्दन चंदन उपाध्याय हैं संगीतकार ओम झा ,मधुकर आनंद ,छोटे बाबा व पि.आ.रो सोनू निगम हैं।

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

ias coaching , upsc coaching
What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!