नक्सलियों ने बीएसएफ के रिटायर्ड जवान को गोलियों से भूना

ias coaching , upsc coaching

नक्सलियों ने बीएसएफ के रिटायर्ड जवान को गोलियों से भूना

 

झारखंड के कोल्हान इलाके में माओवादी नक्सलियों का खूनी खेल थम नहीं रहा है. बीती रात पूर्वी सिंहभूम के गोइलकेरा प्रखंड में नक्सलियों के हथियारबंद दस्ते ने बीएसएफ के रिटायर्ड जवान सुखलाल पूर्ति के घर पर हमला बोलकर उन्हें गोलियों से भून डाला.

पिछले 20 दिनों के भीतर पूर्वी सिंहभूम (चाईबासा) में नक्सलियों ने सात ग्रामीणों की हत्या की है. राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार को चाईबासा दौरे पर जाने वाले हैं. इसके कुछ घंटे पहले नक्सलियों की इस वारदात से पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया है.

बताया गया कि गोइलकेरा प्रखंड अंतर्गत कदमडीहा पंचायत के काशीजोड़ा गांव में सात सितंबर की रात एक दर्जन से ज्यादा नक्सलियों ने बीएसएफ के रिटायर्ड जवान सुखलाल पूर्ति का घर घेर लिया. उन्होंने आवाज देकर दरवाजा खोलने को कहा, लेकिन ऐसा नहीं करने पर नक्सली घर के दरवाजे को तोड़कर अंदर घुसे और जवान को गोलियों से छलनी कर दिया.

सुखलाल पूर्ति कुछ साल पहले बीएसएफ से रिटायरमेंट के बाद अपने गांव में रह रहे थे. उनकी उम्र करीब 50 साल थी. उनकी हत्या के बाद नक्सली पर्चे भी छोड़ गए हैं, जिसमें उनपर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया गया है.

वारदात की जानकारी मिलने पर पुलिस आज सुबह करीब नौ बजे जवान के घर पहुंची और उनका शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. बता दें कि इसके पहले बीते तीन हफ्तों के भीतर नक्सलियों ने कदमडीहा गांव के रोंडो सुरीन, अर्जुन सुरीन, सुपाय मुरकड, कान्हू अंगरिया, रसिया प्रधान एवं एक अन्य ग्रामीण की हत्या की है.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!