कप्तान-कोच नहीं… दादी, मां, पत्नी और बच्चों ने किया वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, न्यूजीलैंड में गजब हो गया

ias coaching , upsc coaching

कप्तान-कोच नहीं… दादी, मां, पत्नी और बच्चों ने किया वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, न्यूजीलैंड में गजब हो गया

भारत में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप का आगाज है और उससे पहले सभी टीमें अपने स्क्वाड का ऐलान कर रही हैं. न्यूजीलैंड ने भी अपनी वर्ल्ड कप टीम का ऐलान कर दिया है लेकिन उनका अंदाज जरा दूसरों से अलग दिखाई दिया. एक ओर जहां वर्ल्ड कप टीम का ऐलान कप्तान, सेलेक्टर्स या हेड कोच की मौजूदगी में होता है वहीं न्यूजीलैंड में टीम का ऐलान खिलाड़ियों के परिजनों ने किया. जी हां न्यूजीलैंड की वर्ल्ड कप टीम का ऐलान खिलाड़ियों की पत्नी, मां, बच्चे और यहां तक कि दादी ने किया. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है जिसे लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के इस वीडियो का आगाज केन विलियमसन की पत्नी और उनके बच्चों ने किया. उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान की वनडे कैप नंबर का नाम लिया. इसके बाद ट्रेंट बोल्ट के बेटों ने अपने पिता का नाम लिया. मार्क चैपमैन, डेवन कॉनवे, मैट हैनरी, टॉम लैथम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटरन, ईश सोढ़ी, डैरेल मिचेल के घरवालों ने उनका नाम लिया. टिम साउदी की बेटियों ने अपने पिता का नाम लिया. जिम्मी नीशम की दादी ने अपने पोते को वर्ल्ड कप टीम में बताया. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड का ये आइडिया सच में कमाल का रहा और इसने सभी का दिल जीत लिया.

न्यूजीलैंड के वनडे स्क्वाड की सबसे बड़ी खबर ये है कि केन विलियमसन को टीम का कप्तान बनाया गया है. हालांकि अभी उनकी रिकवरी चल ही रही है. लेकिन वर्ल्ड कप तक वो फिट हो सकते हैं. टॉम लैथम को न्यूजीलैंड का उपकप्तान बनाया गया है. ट्रेंट बोल्ट को भी वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है. इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड का कॉन्ट्रैक्ट लेने से इनकार कर दिया था लेकिन इसके बावजूद उन्हें वर्ल्ड कप के लिए चुना गया है. बड़ी खबर ये है कि डग ब्रेसवेल वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने गए हैं.

बता दें न्यूजीलैंड की टीम पिछले वर्ल्ड कप की रनर-अप है. फाइनल में इंग्लैंड ने उसे सुपरओवर में हराया था. इस बार भी न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप जीतने की बड़ी दावेदार होगी. भले ही इस टीम में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और टीम इंडिया जैसे बड़े नाम नहीं हैं लेकिन कीवी टीम को हल्के में आंकने की भूल कोई नहीं करेगा.

न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप स्क्वाड
केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवन कॉनवे, लोकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डैरिल मिचेल, जिम्मी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और विल यंग.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!