बिना धर्म परिवर्तन शादी करना गुनाह? सीमा सचिन पंडित वकील बाराती सब पर केस दर्ज

ias coaching , upsc coaching

बिना धर्म परिवर्तन शादी करना गुनाह? सीमा सचिन पंडित वकील बाराती सब पर केस दर्ज

भारत में पाकिस्तानी भाभी के नाम से मशहूर सीमा हैदर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर इन दिनों मुश्किलों में घिरी हुई है. उनके पहले पति गुलाम हैदर ने उन पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है. सीमा ने 12 मार्च 2023 को नेपाल के एक मंदिर में भारतीय नागरिक सचिन मीणा से शादी कर ली थी. शादी के समय सीमा ने खुद को मुस्लिम बताया था लेकिन धर्म परिवर्तन नहीं किया था. गुलाम हैदर का कहना है कि सीमा से उनकी शादी पहले ही हो चुकी थी और उनका अभी तक तलाक भी नहीं हुआ है.
दरअसल ये मामला तब सामने आया जब सचिन और सीमा ने 12 मार्च 2024 को अपनी शादी की पहली सालगिरह मनाई. गुलाम हैदर ने नोएडा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद सीमा को गिरफ्तार कर लिया गया था. बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था. 1 अप्रैल को गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने गौतमबुद्ध नगर की फैमिली कोर्ट में याचिका दायर कर सचिन, सीमा, शादी करवाने वाले पंडित और वकील के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.
कोर्ट ने गुलाम हैदर की इस याचिका स्वीकार कर लिया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोर्ट इस मामले में जल्द अपना फैसला सुना सकती है. यह मामला इसलिए भी पेचीदा है क्योंकि सीमा हैदर पाकिस्तानी नागरिक हैं और सचिन भारतीय. ऐसे में यह देखना होगा कि कोर्ट इस मामले में क्या फैसला देता है.

गौतम बुद्ध नगर फैमिली कोर्ट ने गुलाम हैदर की इस याचिका स्वीकार करते हुए सीमा-सचिन, वकील एपी सिंह, पंडित और बारातियों को 25 मई 2024 को कोर्ट में हाजिर होने के लिए कहा है. गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने जानकारी देते हुए बताया कि अगर ये सभी लोग 25 मई को कोर्ट में हाजिर नहीं होते हैं, तो कोर्ट ने साफ शब्दों में कहा है की एकतरफा सुनवाई हो सकती है.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!