4 नक्सली गिरफ्तार, अमेरिकन पिस्टल और लोडेड मैगजीन बरामद

ias coaching , upsc coaching

4 नक्सली गिरफ्तार, अमेरिकन पिस्टल और लोडेड मैगजीन बरामद

झारखंड के चतरा जिले में सोमवार को चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि टंडवा एसडीपीओ प्रभात रंजन की अगुवाई में एक विशेष जांच दल ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-माओवादी (भाकपा-माओवादी) से अलग हुए एक समूह तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति समिति (टीएसपीसी) के सदस्यों को पिपरवार थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया. पुलिस अधीक्षक विकास कुमार पांडे ने बताया कि नक्सलियों के पास से जब्त किए गए सामान में अमेरिका निर्मित दो पिस्तौल, दो मैगजीन और कारतूस शामिल हैं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए नक्सलियों की पहचान मासी तिग्गा (29), विफा ओरांव (25), विकास ओरांव (22) और किरण नागरवाल (42) के रूप में हुई है.

अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली टंडवा और पिपरवार थाना क्षेत्रों के अलावा रांची जिले के खलारी, मैक्लुस्कीगंज, बुढ़मू तथा रातू थाना क्षेत्रों में खनन व बुनियादी ढांचे से संबंधित कार्यों से जुड़े व्यवसायियों से जबरन वसूली में शामिल थे. फिलहला सभी से पुछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी कई मामलों में इन नक्सली समर्थकों की पुलिस को तलाश थी. गिरफ्तार आरोपियों में मसी तिग्गा, विफा उरांव, विकास उरांव और किरण नगरवाल शामिल हैं.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार चारों आरोपियों ने ही पिपरवार थाना क्षेत्र के सेंगाबिलारी गांव में जय अंबे ट्रांसपोर्ट कंपनी के हाईवा में आगजनी और जामडीह स्थित श्री एंटरप्राइजेज कंपनी के हाईवा को आग के हवाले करके दहशत फैलाने का काम किया था. एसपी ने कहा कि नक्सलियों के विरुद्ध पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा. गिरफ्तार नक्सली के पास से पुलिस ने दो अमेरिकन मेड पिस्टल, दो मैगजीन, 7.65 एमएम की 100 चक्र जिंदा गोली, रंगदारी और लेवी मांगने में प्रयुक्त होने वाले विभिन्न कंपनियों के दो मोबाइल और नक्सली पर्चा सहित कई अन्य सामान बरामद किया है.

ias coaching , upsc coaching

Leave a Comment

error: Content is protected !!